Search This Website

Monday 31 October 2022

Morbi Bridge Collapse: पीएम मोदी ने रद्द किए सभी राजनीतिक कार्यक्रम, कल करेंगे साइट का दौरा

 

Morbi Bridge Collapse: पीएम मोदी ने रद्द किए सभी राजनीतिक कार्यक्रम, कल करेंगे साइट का दौरा

Morbi Bridge Collapse: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात और राजस्थान की 3 दिवसीय यात्रा पर हैं। उन्होंने मोरबी ब्रिज के ढहने के बाद अपने सभी राजनीतिक कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है।



Morbi Bridge Collapse: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात और राजस्थान की 3 दिवसीय यात्रा पर हैं। उन्होंने मोरबी ब्रिज के ढहने के बाद अपने सभी राजनीतिक कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। इस पुल के ढहने से 132 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। पीएम मोदी मंगलवार यानि 1 नवंबर को मोरबी का दौरा करेंगे। इस संबंध में ट्वीट करते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा, "प्रधानमंत्री कल दोपहर 1 बजे मोरबी का दौरा करेंगे।"

प्रधान मंत्री 31 अक्टूबर को होने वाले कार्यक्रमों को पूरा करेंगे, जिसमें विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखना शामिल है, और 1 नवंबर को त्रासदी स्थल का दौरा करेंगे।

'ऐसा दर्द शायद ही कभी महसूस किया': पीएम मोदी

भावनात्मक रूप से पीएम मोदी ने सोमवार को केवड़िया में राष्ट्रीय एकता दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोरबी पुल ढहने से हुई मौतों पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने पीड़ितों के परिजनों के साथ एकजुटता दिखाते हुए गुजरात सरकार और केंद्र द्वारा अब तक उठाए गए कदमों की जानकारी दी। उन्होंने देश के लोगों को यह भी आश्वासन दिया कि 'राहत और बचाव कार्यों में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी'।

पीएम मोदी ने कहा "मैं एकता नगर शहर में हूं लेकिन मेरा मन मोरबी के पीड़ितों के साथ है। ऐसा दुख शायद ही मैंने जीवन में कभी अनुभव किया हो। एक तरफ दर्द से भरा दिल दुखा है और दूसरी तरफ, कर्म और कर्तव्य का मार्ग है। मैं आज कर्तव्य के कारण आपके बीच हूं। लेकिन करुणा से भरा मन पीड़ितों के परिवार के सदस्यों के बीच है।" 

आगे पीएम ने कहा, 'राज्य सरकार ने भी इस हादसे की जांच के लिए कमेटी बनाई है। मैं देश की जनता को भरोसा दिलाता हूं कि राहत और बचाव कार्य में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।'

गुजरात के मोरबी में तैनात भारतीय सेना की टीमें खोज और बचाव अभियान चला रही हैं। तीनों डिफेंस सर्विसेस ने तलाशी अभियान के लिए अपनी टीमें तैनात कर दी हैं। गोताखोरों, उपकरणों, नावों और अन्य सामग्रियों से युक्त भारतीय तट रक्षक की तीन टीमों को कल रात से ही मोरबी में तैनात कर दिया गया है।

read more

બનાસકાંઠા / મોરબી દુર્ઘટનાને લઈ ફરી ભાવુક થયા PM મોદી, કહ્યું મન બહુ વ્યથિત હતું કે કાર્યક્રમ કરું કે ન કરું પણ..clickhere


અટલ બ્રિજને લઇને AMCનો મોટો નિર્ણય, મોરબી દુર્ઘટનાની નોંધ લેતા હવે આટલાથી વધારે લોકો બ્રિજની નહીં કરી શકે મુલાકાત clickhere


No comments:

Post a Comment